Talk with strange girls in hindi-अनजान लड़कियों से कैसे बात करे।


How to talk with strange girls in hindi 

How to talk with strange girls in hindi- लड़को को हमेशा लड़कियों से बात करने में दिक्कत होती है वह समझ ही नहीं पाते कि क्या बात करना है। यदि आप इस पोस्ट को पढेंगे तो आपको जरूर पता चल जाएगा कि लड़कियों से किस तरह बात करे।

आपके साथ कभी ना कभी ये हुआ ही होगा कि आप किसी लड़की को देखते हो। कही पार्टी में या कही भी तो दिल कहता है कि आपको उस लड़की से बात करनी चाहिए। लेकिन फिर आप सोचने लगते हैं कि क्या बात किया जाए। कुछ देर के लिए आप ये सोच भी लेते हैं कि आपको क्या बात करनी है लेकिन जैसे ही आप उसके पास जाते हैं वो तब तक वहां से जा चुकी होती है।मतलब कि जो आपको मौका मिला था वो भी आपके हाथ से जा चुका होता है।

अब आइए पता करते हैं कि ऐसा होता क्यूँ है?
 
ऐसा होता है क्यूंकि आप डरते हो, आप डरते हो नए लोगों से बात करने में। यदि उस लड़की की जगह पर यदि कोई आपका दोस्त होता या फिर ऐसी लड़की जिससे आप पहले भी बात कर चुके हैं तो आपको बात करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डर ऐसी चीज है जिससे आप जितना दूर भागोगे वह उतना ही बड़ा होता जाएगा और उसको आप जितना ही सामना किजियेगा वह खत्म हो जाएगा।


यदि आपको अनजान लोगों से बात करने में डर लगता है तो आप एक उपाय से उसे दूर कर सकते हैं जिसका नाम 100 interactions challenge है ।इस challenge में आपको करना ये होगा कि आपको 100 अंजान लोगों से बात करनी होगी। और आपके पास 3 महीने रहेंगे जिसमें आपको रोज एक अनजान लड़की से बात करना होगा। हा लेकिन हमेशा आपको छोटे छोटे बात करने है जैसे समय क्या हुआ है? या फिर किसी जगह के बारे में पूछना। इसी तरह के छोटे छोटे सवाल पूछने है आपको।

आज मैं अपने post में 4 बेहतरीन उपाय बताने जा रहा हूँ जिसके जरिए आप आसानी से किसी से भी बात कर सकते हैं।

How to talk with strange girls in hindi -

1.सबसे पहले तो आपको 100 लोगों से बात करने वाले challenge को पूरा करना होगा। इसके लिए आपको बस एक technique की जरूरत पड़ेगी जिसका नाम है ask information।

आपको इस technique मे बस information पूछनी है जैसे address, किसी दुकान का पता या फिर कुछ भी। आपको बस ऐसे ही question पूछकर लड़कियों से interaction करना है ।और इसके लिए आपको बिल्कुल भी डरने की जरूरत नहीं है क्यूंकि यदि आप उनसे इस तरह के सवाल पूछोगे तो वह बुरा नहीं मानेगी। आप इस technique का इस्तेमाल करके 100 लोगों से बात कर लोगे।

इस technique को इस्तेमाल करते समय ध्यान में रखने वाली बातें-

आपको straight forward सवाल पूछने है-आपको घुमा फिरा के बातें नहीं करनी है, आप बस साधारण सा सवाल पूछे और response में बस thanks बोले।

धन्‍यवाद बोलना ना भूले-यदि आप किसी लड़की को इज्जत देना चाहते हैं तो thanks बोलना सीखिए।यदि उसने जवाब ना दिया तो आप उसे no problem बोलकर आगे बढ़ जाए।

2.make note of something pleasant -

सोचो की आप एक शादी में हो और एक लड़की के बगल में हो तब आप कुछ इस तरह से बात शुरू कर सकते हैं। जैसे कि इन दोनों की जोड़ी साथ में कितनी अच्छी लग रही है, मैं लड़की के तरफ से हूँ और आप?और भी बहुत सारी अच्छी बातें हैं जो हम लोगों के आसपास होते रहती है, आप इन्हीं चीजो पर ध्यान दे। इस तरह से आप इस technique का इस्तेमाल करके बात शुरू कर सकते हैं।

ध्यान में रखने वाली बातें-
आप वही बात बोलना जो सबसे अच्छी हो। क्यूंकि मान लो आपने किसी को बोला कि लड़का बिल्कुल अच्छा नहीं है और बाद में पता चला कि वह लड़के की कोई रिश्तेदार है।

Positive बातें करे-हमेशा कुछ ऐसा बोले जो उस लड़की पर सकारात्मक प्रभाव डाले।

3)ask for assistance 

इस technique में आपको लोगों से help मांगनी है और जब वो आपकी मदद कर दे तो आपको खुद को introduce करना है बात आगे बढ़ानी है। जैसे कि आप अपने कॉलेज के किसी function में हो और आपको एक बॉक्स चाहिए जो कि एक मेज पर रखा हुआ है और वहां पर एक लड़की खड़ी है। तो आप उससे यह बोल सकते हो कि excuse me मेज पर जो बॉक्स रखा है please उसे देना। और जैसे ही वह दे आप उसे बोले thanks.... by the way मेरा नाम ____है। कॉलेज में नयी हो? पहले कभी तुम्हें देखा नहीं। और इस तरह से आपको बात आगे बढ़ानी है।


इस technique में आपको लोगों से बहुत बड़ी help नहीं मांगनी है, आपको ऐसी help मांगनी है जो सेकंड में हो जाए।

4)offer assistance

जैसा कि तीसरे technique में आपने लोगों से help ली थी वैसे ही इस technique में आपको लोगों की मदद करनी है। जैसे कि आप किसी मॉल में हो और तभी आपकी नजर एक ऐसी लड़की पर पड़ती है जिसके हाथ में 5-6 थैले है और वह सीढ़ी से नीचे उतरने वाली है, तो यदि आप उसे help ऑफर करते हैं तो यह बहुत अच्छी बात होगी। कोशिश करे कि अपनी बातों के जरिए उसे यह महसूस दिलाए कि आप सिर्फ उसकी हेल्प करना चाहते हैं। मॉल से बाहर निकलने में आपको कम से कम 5 मिनट तो लग ही जाने है। इस बीच आप उससे इधर उधर की बातें कर सकते हैं।

तो आप भी किसी की help करके बात चीत शुरू कर सकते हैं।


दोस्तों मैं आशा करती हूँ कि आपको यह पता लग गया होगा कि how to talk with strange girls. यदि आपको किसी भी तरह की दिक्कत है तो हमें कमेंट करके बताए। हम आपकी परेशानी को दूर करने का पूरा प्रयास करेंगे।

Post a Comment

0Comments